•  प्रधानमंत्री आवास योजना शिकायतों की बीडीओ त्वरित स्वयं जाँच करें:- जिलाधिकारी
  • अन्त्येष्टि स्थलों का 15 दिनों के अंदर सत्यापन करा लिया जाये:- मंगला प्रसाद सिंह
  • निर्माण कार्य में लापरवाही पर बिलग्राम, हरपालपुर व सांडी के बीडीओ को कारण बताओ नोटिस जारी की जाये:-डी0एम0
  • समाज कल्याण, दिव्यांग एवं प्रोबेशन अधिकारी पेंशन लाभार्थियों की आधार सीडिंग का कार्य शीघ्र पूर्ण कराये:- एम0पी0 सिंह
हरदोई। विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित शिकायतों की खण्ड विकास अधिकारी त्वरित जाँच करें। लापरवाही व गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन पंचायत भवनों का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण किया जाए।

पंचायती राज विभाग को निर्मित पंचायत भवनों की सूची एनआईसी के पोर्टल पर अपलोड करवाने के निर्देश दिए। खण्ड विकास अधिकारी जल्द जर्जर पंचायत भवनों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करें। सभी अन्त्येष्टि स्थलों का 15 दिनों के अंदर सत्यापन करा लिया जाए। हैंडपंपों को आवश्यकतानुसार रिबोर या मरम्मत करा ली जाए। स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी व्यक्तिगत शौचालयों का कार्य जल्द पूर्ण कराया जाए। अवशेष ग्रामों में सामुदायिक शौचालय के निर्माण की कार्रवाई की जाए। सामुदायिक शौचालय के निर्माण में लापरवाही पर बिलग्राम, हरपालपुर व सांडी के बीडीओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। आईजीआरएस शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की कोताही न की जाए। 
सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत ग्राम में सभी निर्धारित कार्य जल्द पूर्ण किये जायें। जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी एडीओ पंचायत मुख्यालय पर नही रहेगा। सभी विकास खण्डों में ही कार्य करेंगे। समाज कल्याण, दिव्यांग कल्याण, एवं प्रोबेशन विभाग में पेंशन लाभार्थियों की आधार सीडिंग का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाए। खण्ड विकास अधिकारियों को विगत में सम्पन्न सामूहिक विवाह योजना में उपहार वितरण का 3 दिन में सत्यापन कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, जिला विकास अधिकारी एपी सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Post a Comment

Previous Post Next Post