• पूर्व सैनिक को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के साथ उनकी समस्याओं का त्वरित एवं निष्पक्ष निस्तारण कराया जायेगा:- प्रशान्त तिवारी

हरदोई। कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत जिला सैनिक बन्धु बैठक की अध्यक्षता करते हुए नगर मजिस्ट्रेट प्रशान्त तिवारी ने कहा कि पूर्व सैनिक को शासन द्वारा निर्धारित सभी योजनाओं का लाभ दिलाने के साथ उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराया जायेगा।


बैठक में पूर्व सैनिकों की विभागों में लम्बित समस्याओं के संबंध में नगर मजिस्ट्रेट ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पूर्व सैनिकों एवं शहीद सैनिकों के परिवारी जनों को थाना तथा कार्यालयों में ससम्मान बिठाकर उनकी समस्याओं का निष्पक्ष और त्वरित निस्तारण करायें तथा ग्रामीण क्षेत्रों में पूर्व सैनिकों एवं शहीद सैनिकों के परिवारी जनों को प्रताड़ित व परेशान करने वाले लोगों के विरूद्व कठोर कार्यवाही करें।

बैठक में शहीद स्थलों की मरम्मत के संबंध में नगर मजिस्ट्रेट से पूर्व सैनिकों से कहा कि जिलाधिकारी से वार्ता करने के उपरान्त नियमानुसार शहीद स्थलों को ठीक कराया जायेगा। बैठक में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने पूर्व सैनिकों से कहा कि अपनी किसी भी समस्या के त्वरित समाधान लिए लिखित रूप में नगर मजिस्ट्रेट को अवगत करायें। बैठक में उपायुक्त उद्योग केन्द्र, जिला समाज कल्याण अधिकारी और कभी संख्या में पूर्व सैनिक उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post