पाली\हरदोई। नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रेक्षक ने पाली कस्बा पहुंचकर मतदान केंद्र की व्यवस्थाओं को परखा। इस दौरान प्रेक्षक ने एसडीएम और सीओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। आगामी 4 मई को पाली कस्बे में होने वाले नगर निकाय चुनाव के मतदान को लेकर पाली कस्बे के पंत इंटरमीडिएट कालेज प्रेक्षक के के गुप्ता पहुंचे और उन्होंने मतदान केंद्र की व्यवस्थाओं को परखा। प्रेक्षक ने मौके पर मौजूद एसडीएम सवायजपुर अभिषेक सिंह को निर्देश देते हुए कहा कि पोलिंग बूथ के अंदर पानी पूर्णतया वर्जित रहेगा, किसी को भी पानी ले जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि कई बार ऐसी घटनाएं हो चुकी है कि अराजक तत्वों ने मत पेटियों में पानी डाल दिया। इसको लेकर ध्यान रहे पोलिंग बूथ के अंदर कोई भी पानी लेकर न पहुंचे। 

इसके अलावा प्रेक्षक ने कहा कि मतदान केंद्र के आसपास गाड़ियां खड़ी न होने दें। पार्किंग की अलग से व्यवस्था की जाए, जहां पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान कई बार ऐसा होता है कि भीड़ उग्र होकर वाहनों में तोड़फोड़ करने लगती है और आगजनी भी होती है। उन्होंने कहा इसको लेकर विशेष सतर्कता बरती जाए। प्रेक्षक ने मतदान केंद्रों पर रनिंग वाटर और बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश एसडीएम को दिए। इसके अलावा प्रेक्षक ने क्षेत्राधिकारी शाहबाद हेमंत उपाध्याय और प्रभारी निरीक्षक राजकुमार पांडेय से अराजक तत्वों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिन लोगों से भी चुनाव के दौरान अराजकता फैलने की आशंका है, उनके विरुद्ध शांति भंग की आशंका में निरोधात्मक कार्यवाही की जाए और रेड कार्ड जारी किए जाएं।

ज्ञात हो कि पाली कस्बे में आगामी 4 मई को नगर निकाय चुनाव का मतदान होना है। कस्बे में 6 मतदान केंद्रों पर 25 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं, जिन पर वोटिंग होगी।

आगामी 4 मई को होने वाले नगर निकाय चुनाव के मतदान को लेकर कस्बे के पंत इंटरमीडिएट कालेज मतदान केंद्र के सामने रामलीला मैदान में लगने वाली अस्थाई बाजार को हटाने के निर्देश एसडीएम ने दिए हैं। एसडीएम ने कहा है कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मतदान केंद्र के आसपास सुरक्षा के लिहाज से बाजार हटवाई जा रही है। 2 मई से 13 मई तक बाजार नहीं लगेगी। इसके अलावा एसडीएम ने नगर पंचायत पाली के कर्मचारियों को उपरोक्त मतदान केंद्र के गेट के दोनों ओर अतिक्रमण कर रखी गुमटियों के मालिकों को नोटिस जारी करने और जुर्माना लगाने के भी निर्देश दिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post