•  परिसर की सफाई कराने के बाद चारो तरफ छायादार वृक्ष लगवायें:- जिलाधिकारी
  • मरीजों से अच्छा व्यवहार करें और सभी दवायें उपलब्ध करायें:- मंगला प्रसाद सिंह

हरदोई। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बावन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने डाक्टरों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति की जानकारी ली तथा सीएचसी परिसर में उगी झाड़ियो एवं गंदगी पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए सीएचसी अधीक्षक डा0 पंकज मिश्रा को निर्देश दिये कि परिसर की अच्छी तरह से सफाई कराने के बाद चारो तरफ आम, नींम, पाकड़ आदि के छायादार वृक्ष लगवायें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्टोर में जाकर दवाओं की उपलब्धता, गद्दे, तौलिया, बेडशीट आदि को देखा तथा अनुपयोग रखी एक्सरे मशीन तथा अन्य उपकरणों के सम्बन्ध सीएचसी अधीक्षक को निर्देश दिये कि समय-समय पर उक्त मशीनों का संचालन कराते रहे ताकि खराब न हो। सीएचसी के अन्दर भी सफाई ठीक न होने तथा छत पर पानी जमा होने मिलने पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि अस्पताल की सफाई व्यवस्था बेहतर कराये और छत पर जमा पानी को निकलवाने के साथ वार्ड में टूटी खिड़कियों के शीशे बदलवायें। 

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने भर्ती मरीजों के हाल जाना तथा डाक्टरों को निर्देश दिये कि अस्पताल समय से आये तथा सीएचसी पर आने वाले मरीजों से अच्छा व्यवहार करें और उन्हें पूरी तरह स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ सभी दवायें उपलब्ध करायें।

Post a Comment

Previous Post Next Post