...... बोले- मुकदमा दर्ज कर प्रभारी मंत्री की सदस्यता की जाए रद्द। 

हरदोई। उ०प्र० के सहकारिता मंत्री जे०पी०एस० राठौर के अखिलेश यादव पर दिए विवादित बयान से सपा कार्यकर्ताओं मे भारी आक्रोश है। सपाइयों ने कहा उ0प्र0 सरकार के वरिष्ठ मंत्री उ०प्र० के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए इस भाषा का प्रयोग असंसदीय, गैर मर्यादित व निन्दाजनक है। इसी को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने एसपी को शिकायती पत्र देते हुए भाजपा नेता और प्रभारी मंत्री जेपीएस राठौर पर कार्रवाई की मांग की है।

बताते चले कि सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने 22अप्रैल को सियाराम गठबंधन धर्मशाला में आयाजित नगर पालिका परिषद हरदोई के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा की। जिसमें उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर आप अपराधियों से ईलू -ईलू करते नज़र आएंगे तो आगामी चुनाव में जनता आपको दौड़ा -दौड़ाकर मारेगी। जिससे आहत सपाइयों ने युवजन सभा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में एसपी को ज्ञापन देते हुए कार्रवाई की मांग की है। 

जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री ने सीधे -सीधे बयान दिया कि अखिलेश यादव अगर आप अपराधियों के साथ ईलू-ईलू करते नजर आये तो आपको आगामी चुनाव में दौड़ा-दौड़ा कर मारे जाओगे। उ0प्र0 सरकार के वरिष्ठ मंत्री उ०प्र० के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए इस भाषा का प्रयोग असंसदीय, गैर मर्यादित व निन्दाजनक है एवं उ०प्र० सहकारिता मंत्री जे०पी०एस० राठौर द्वारा सीधे-सीधे धमकी भरा बयान दौड़ा-दौड़ा कर मारेंगे, ये शब्द सीधा सीधा धमकी देना जैसा है। 

एक संवैधानिक पद पर आसीन वर्तमान नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ दौड़ा -दौड़ाकर मारना उतना ही गंभीर है, जितना भारत देश के प्रधानमंत्री के लिए कहना कि मोदी चोर है। नारे पर एक राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी पर मुकदमा पंजीकृत कर कोर्ट ने उनकी सदस्यता तक रद्द कर कर दी है। ऐसे विवादित बयान पर सपाइयों ने जेपीएस राठौर पर मुकदमा दर्ज कर एसपी से कार्रवाई की मांग की है। युवजन सभा जिलाध्यक्ष हरिनाम सिंह यादव ने बताया कि एसपी ने जांच कराकर मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post