हरदोई। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह द्वारा जनपद में कोल्ड स्टोर संचालकों आलू किसानों उद्यान और मंडी विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक की। कोल्ड स्टोर्स संचालकों ने आलू किसानों की सेवा में राज्य सरकार का हर सम्भव सहयोग करने का संकल्प लिया। इसके उपरान्त मंत्री ने मेसर्स० अश्वनी कुमार मदन पाल कोल्ड स्टोरेज सांडी रोड बिलग्राम हरदोई का औचक निरीक्षण के दौरान उद्यान निरीक्षक अंकित रस्तोगी की ड्यूटी होने के बावजूद उपस्थित न होने पर उन्हें निलंबित कर दिया गया।और कोल्ड स्टोर का लाइसेंस उपस्थित किसानों की शिकायतों पर लाइसेंस निरस्त करने के आदेश दिए तथा जिला उद्यान अधिकारी हरदोई के विरुद्ध निलंबन करने के निर्देश दिए। 

शासन के आदेश के अनुसार निदेशालय पर सभी वरिष्ठ अधिकारियों की मंडलवार ड्यूटी लगाई गई है जिसमें सभी अधिकारी अपनी-अपनी ड्यूटी पर गए हैं यह देखने में आ रहा है कि जिला उद्यान अधिकारी द्वारा जो कर्मचारी शीतगृह पर लगाए गए हैं वह वहां उपस्थित नहीं है जिस की समीक्षा जिला उद्यान अधिकारी द्वारा नहीं की जा रही है। इस तरह का प्रकरण हरदोई में मंत्री द्वारा किए गए निरीक्षण के सामने आया है । यह कर्मचारी अंकित रस्तोगी है जो लखीमपुर का स्टाफ है जिला उद्यान अधिकारी लखीमपुर इन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करें हरदोई जिला उद्यान अधिकारी से रिपोर्ट प्राप्त करते हुए तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करें। 


इसके साथ साथ जिला उद्यान अधिकारी हरदोई से अपेक्षा है कि माननीय मंत्री द्वारा निरीक्षण किए गए शीत गृह अश्वनी कुमार मदन पाल बिलग्राम के संबंध में अपनी आख्या दे। इनके द्वारा गंभीर अनियमितता की जा रही हैं जिससे कि इसका लाइसेंस निरस्त किया जा सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post