हरदोई। गुरू और शिष्य के रिश्ते को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है छात्राओं ने अपने ही स्कूल टीचर के खिलाफ आरोप लगाया है कि गुरुजी पूछते  मोहब्बत और पिया का मतलब, जी हाँ आपको बता दें कि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में की छात्राओं के द्वारा जो बातें सामने रखी, उन बातों से समूचा शिक्षा महकमा शर्मसार है। 

आपको बता दें कि तमाम शिकायतों के चलते बीईओ टोंडरपुर शालिनी गुप्ता बुधवार की रात कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय टोंडरपुर पहुंची। जहां कुछ छात्राओं ने उन्हें डरते हुए बताया कि उर्दू शिक्षक मुजीब खां उनसे मोहब्बत और पिया का मतलब पूछते हैं। इतना ही नहीं हाथ पकड़ कर खींचना, गले लगाना और तो और गोद में बैठने के लिए कहते हैं। 

बीईओ ने छात्राओं की सारी बातें सुनी और फिर उन्ही बातों को बीएसए को सुनाया। उर्दू शिक्षक की इस तरह की हरकत सुन कर डीएम एमपी सिंह भी चौंक गए। उन्होंने आनन-फानन में एसडीएम सण्डीला (आईएएस) दिव्या मिश्रा के नेतृत्व में जिला दिव्यांग जन सशक्तिकरण अधिकारी ऋचा गुप्ता और सीओ हरियावां शिल्पा कुमारी की तीन सदस्यीय टीम गठित की है।

उर्दू शिक्षक की हरकत से हरकत में आया महकमा उसे किसी भी हाल में बख़्शने को तैयार नहीं है। एसडीएम (आईएएस) सण्डीला दिव्या मिश्रा की टीम हर पहलू की जांच कर रही है। बीएसए डा.विनीता का कहना है कि ऐसा करने वाले शिक्षक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जांच टीम की रिपोर्ट आते ही हरकत बाज उर्दू शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई होना तय है। इस बारे में बीएसए डा. विनीता का कहना है कि उर्दू शिक्षक की ऐसी हरकत शिक्षा महकमें के लिए काफी शर्म की बात है। ऐसे शिक्षक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post