हरदोई। आए दिन कहीं न कहीं से अधिकारियों-कर्मचारियों के मनमानी और भ्रष्टाचार की खबरे आती रहती है। इसी के चलते बीईओ और बाबुओं की भ्रष्टाचार निवारण संगठन से जांच की सिफारिश की थी। जिसमें बीएसए दफ्तर में तैनात वरिष्ठ सहायक अनुपम मिश्रा और प्रवीण मिश्रा का नाम शामिल हैं। उसके बाद महानिदेशक ने भ्रष्टाचार के साथ-साथ सरकारी योजनाओं को अमल में लाने के बजाए उसमें खेल करने वाले 53 बीईओ की फेहरिस्त तैयार की है। जिसमें बीईओ शाहाबाद अनिल कुमार झा और बीईओ अहिरोरी उदयभान सिंह के नाम भी शामिल हैं।

इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए, महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद के नेतृत्व में प्रदेश भर के 53 बीईओ की जांच के लिए 33 जांच दल का गठन किया है। जिन 33 टीमों को जांच सौंपी गई है उसमें शाहाबाद और अहिरोरी बीईओ की जांच मेरठ के मण्डलीय सहायक शिक्षा निदेशक दिनेश कुमार यादव और डायट की वरिष्ठ प्रवक्ता मोनिका करेंगी। महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने हर हाल में एक सप्ताह के अंदर जांच रिपोर्ट तलब की है। 

हरदोई करेगी सीतापुर की जांच

महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय करन आनंद ने जिन 33 टीमों को जांच की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। उसमें मेरठ के मण्डलीय सहायक शिक्षा निदेशक और वहीं डायट की वरिष्ठ प्रवक्ता मोनिका को बीईओ शाहाबाद और बीईओ अहिरोरी की जांच सौंपी गई है। जबकि सीतापुर के बीईओ यशवंत सिंह और शाहिन अंसारी की जांच यहां के वरिष्ठ डायट प्रवक्ता योगेंद्र सिंह और प्रवक्ता मुनीश मोहम्मद करेंगे।

यह बात तो तय है कि जब जांच होगी तो उसकी आंच कुछ लोगों पर ज़रूर पड़ सकती है, ऐसी बातें हो रही है। ऐसा भी सुनने को मिल रहा है कि जिनके दामन पर भ्रष्टाचार की छींटें आ रही है, उन्हें पाक-साफ करने का जुगाड़ भी तलाशी जा रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post