• समय सीमा के अंतर्गत कार्य पूर्ण न करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध की जाएगी दंडात्मक कार्रवाई :-जिलाधिकारी

हरदोई। विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में निराश्रित गोवंश के संरक्षण के संबंध में समीक्षा बैठक हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी निर्मित गोशालाओं में गोवंश संरक्षण का कार्य तत्काल प्रारंभ किया जाए। खण्ड विकास अधिकारी बेंहदर को उसरहा की गोशाला प्रारम्भ न होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए अगले 17 मार्च तक शेष कार्य पूर्ण कर गोवंश संरक्षण शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने एडीओ टोडरपुर को सहरुआ की गोशाला अगले 3 दिन में पूर्ण कराने तथा गोवंश संरक्षण करने के निर्देश दिए। 

खण्ड विकास अधिकारी की अनुपस्थिति को लेकर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर बीडीओ व एडीओ पंचायत को एक साथ छुट्टी स्वीकृत न की जाए। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी मल्लावां को बिसेसरपुर की गोशाला का कार्य पूर्ण न होने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने तथा कार्य पूर्ण होने तक वेतन रोकने के निर्देश दिए। खण्ड विकास अधिकारी कोथावां को कल्याणमल गोशाला को अगले तीन में पूर्ण करने करने के निर्देश दिए। बीडीओ हरपालपुर को 14 मार्च तक शेखपुर नगरिया गोशाला का कार्य पूर्ण कर गोसंरक्षण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। बीडीओ हरपालपुर को लापरवाही पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। खण्ड विकास अधिकारी कछौना को तेवरी मतुआ, टिकारी, गौरी फखरुद्दीन व भानपुर गोशालाओं का कार्य 20 मार्च से पूर्व प्रत्येक दशा में पूर्ण कर गोवंश संरक्षण शुरू करने के निर्देश दिए। खण्ड विकास अधिकारी बावन को सोनेपुर व बाजपुर नकटौरा गोशाला सोमवार तक पूर्ण कर गोवंश संरक्षण शुरू करवाने के निर्देश दिए। खण्ड विकास अधिकारी की गोवंश संरक्षण की अवस्थापना सुविधा हेतु दिखाई गयी सक्रियता हेतु सराहना की। खण्ड विकास अधिकारी हरियावां को खिरिया व बिजगवां की गोशालाओं का निर्माण प्रत्येक दशा में 15 मार्च तक तथा मनीपुर में 16 मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। बीडीओ शाहाबाद व भरखनी की सभी गोशालाओं का कार्य पूर्ण होने पर सराहना की। 

जिलाधिकारी ने कहा कि कल से प्रत्येक दिन गोवंश संरक्षण की रिपोर्ट प्राप्त की जाएगी। लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। खण्ड विकास अधिकारी पिहानी की अनुपस्थिति एवं कार्य मे लापरवाही पर कड़ी नाराजगी जतायी। खण्ड विकास अधिकारी भरावन को छतिहा रामपुर गोशाला का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। खण्ड विकास अधिकारी माधोगंज से सिहराना, मुड़ियाखेड़ा व रुदामऊ की गोशाला का कार्य पूर्ण न होने पर नाराजगी जताते हुए 15 तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि समय सीमा के अंतर्गत कार्य पूर्ण न करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने उपजिलाधिकारियों को चरागाहों की गोशालाओं हेतु मैपिंग कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, पीडी गजेन्द्र तिवारी व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post