•  जिम्मेदारियों को ध्यान में रखते हुए पशु पालकों के पशुओं को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायें:- श्याम प्रकाश
  • पशु पालक बीमार या घायल पशुओं की सूचना टोल फ्री नम्बर 1962 को दें:- एम0पी0 सिंह

हरदोई। विकास भवन सभागार में ई0एस0बी0एच0डी0 योजना के अन्तर्गत पशु उपचार-पशु पालक के द्वार के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से प्रदेश के सभी 75 जिलों के लिए रू0-201 करोड़ लागत की 520 मोबाईल वेटरनरी यूनिट सचल वैन, टोल फ्री नम्बर 1962 का शुभारम्भ हरी झण्डी दिखाकर किया।  मुख्यमंत्री के ऑनलाइन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि विधायक श्याम प्रकाश गोपामऊ, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी तथा पशु चिकित्सों ने देखा तथा मुख्यमंत्री के उद्बोधन को सुना।

विकास भवन सभागार में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम समाप्त के उपरान्त विधायक, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह तथा पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के संयुक्त रूप से विकास भवन परिसर से मोबाईल वेटरनरी यूनिट सचल वैन को हरी हरी झण्डी दिखाकर ब्लाकों के लिए रवाना किया। कार्यक्रम में विधायक ने पशु चिकित्सा अधिकारियों से कहा कि अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखते हुए पशु पालकों के पशुओं को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायें।

इस अवसर पर उपस्थित पशु चिकित्सकों को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा अनुरूप अपने क्षेत्रों में उपस्थित रहे और किसी बीमार या घायल पशु की सूचना मिलने पर तत्काल पशु पालकों के पशुओं को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायें। जिलाधिकारी ने जनपद के पशु पालकों से कहा है कि अपने पशुओं के बीमार, घायल आदि कारण होने पर चिकित्सा सुविधा प्राप्त करने हेतु तत्काल टोल फ्री नम्बर 1962 पर सूचना दें। 

इस अवसर पर प्रभारी मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद को 12 मोबाईल वेटरनरी यूनिट वैन प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गयी है जिन्हें समस्त ब्लाकों के अलावा मुख्यालय पर लगाया जायेगा और पशु पालकों के पशुओं को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post