हरदोई। आलू किसानों की समस्याओं को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है तो सरकार समस्याओं के निराकरण की कोशिशों में जुटी है। लेकिन लापरवाह कर्मचारी सरकार के दावों और वादों की हवा निकालने में जुटे हैं ।

योगी सरकार के उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह बुधवार को हरदोई में आलू किसानों की समस्याओं को लेकर जिले के दौरे पर थे। मंत्री ने विकास भवन में अधिकारियों, किसानों और कोल्ड स्टोर संचालकों के साथ समस्याओं के निराकरण के लिए बैठक की। इसके बाद दिनेश प्रताप सिंह निरीक्षण के लिए सांडी के अश्वनी कुमार कोल्ड स्टोरेज पहुंच गए। मंत्री के कोल्डस्टोर पहुंचते ही वहां मौजूद आलू किसानों ने उनसे कोल्डस्टोर के कर्मचारियों और अधिकारियों की शिकायत की। जिसके बाद गुस्साए राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने हरदोई के DHO सुरेश कुमार को सस्पेंड कर दिया। 

वहीं ड्यूटी पर तैनात उद्यान निरीक्षक अंकित रस्तोगी भी मंत्री को नदारद मिले। आलू किसानों की समस्याओं का निराकरण ना होने और ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी के नदारद होने पर मंत्री दिनेश प्रताप सिंह भड़क उठे। फिर क्या मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने मौके से ही जिला उद्यान अधिकारी लखीमपुर को फोन कर खरी खोटी सुनाई और लापरवाह कर्मचारी को सस्पेंड करने और प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दे दिए। 

इस बातचीत का विडियो वायरल हो गया, वायरल वीडियो में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह डीएचओ से ड्यूटी पर नदारद कर्मचारी का निलंबन पत्र मांग रहे हैं। 15 मिनट में सस्पेंशन नहीं तो 16वें मिनट में अधिकारी को ही सस्पेंड करने की बात कह रहे हैं। मंत्री ने कहा जिस कर्मचारी को तुमने यहां भेजा है वो गायब है। यहां किसान परेशान है और तुम लोग आराम कर रहे हो। जिस कर्मचारी की यहां ड्यूटी लगी है उसका सस्पेंशन लेटर मुझे 15 मिनट के अंदर भेजो वरना मैं 16वें मिनट पर तुम्हारा सस्पेंशन लेटर भेजता हूं। कोल्ड स्टोर पर इतनी लापरवाही देखकर राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह का पारा और चढ़ गया। 


Post a Comment

Previous Post Next Post