•  जहरखुरानी करके टप्पेबाजी, चोरी व एक हत्या करने वाले गिरोह का किया पुलिस ने  भंडाफोड
  • मोबाइल, कागजात व चोरी की 03 ई-रिक्शा, ई-रिक्शा के पार्टस काटने के उपकरण किये गये गये बरामद ।

हरदोई। जनपद में हो रहे अपराध नियन्त्रण व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन में चलाये जा रहें विशेष अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक के निकट पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी नगर के कुशल नेतृत्व में स्वाट/ सर्विलांस, एसओजी व कोतवाली देहात पुलिस टीम द्वारा जहरखुरानी करके टप्पेबाजी, चोरी व एक हत्या करने वाले गिरोह का भंडाफोड किया गया। कागजात व चोरी की 03 ई-रिक्शा, ई-रिक्शा के पार्टस/काटने के उपकरण किये गये बरामद।

आपको बता दें कि अरुण कुमार निवासी ग्राम लाहपुरवा थाना हरियावां द्वारा तहरीर दी गई कि उनके भाई राहुल पुत्र बलराम वर्मा उम्र करीब 30 वर्ष की हत्या कर शव को जागरण भट्टा बहद ग्राम कोरिया शाहाबाद- हरदोई मार्ग पर डिवाइडर के किनारे फेंक दिया है। हत्या की इस सनसनीखेज घटना के सफल अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा टीमों को गठित कर लगाया गया, मुखबिरों को मामूर किया गया, विवेचना के तमाम पहलुओं की गहनता से जांच कर व सीसीटीवी फुटेज को चेक करने पर एक वैगनार कार से यह घटना कारित करना प्रकाश में आया है।

इसी क्रम में कोतवाली देहात पुलिस टीम थाना क्षेत्र में मामूर थी तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि राहुल की हत्या से संबंधित वैगनआर कार ओमपुरी गांव से होते हुए नानकगंज झाला की ओर आ रही है, सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर लटूरिया बाबा मंदिर के निकट एक वैगनआर कार को चैकिंग हेतु रोका गया, चैकिंग के दौरान कार में सवार 02 व्यक्तियों से नाम व पता पूछने पर कार चालक का नाम रामनिवास पुत्र गोविंद निवासी गुमानीपुरवा, को० देहात व गौरव कुमार रैदास पुत्र जगन्नाथ निवासी लोहिया, नानकगंज ग्रान्ट कोतवाली देहात ज्ञात हुआ, रामनिवास, गौरव व कार की जामा-तलाशी ली गई तो उनसे एक पर्स, ₹760 नगद, मृतक राहुल कुमार वर्मा पुत्र बलराम वर्मा निवासी लाहपुरवा के आधार कार्ड की छायाप्रति, 05 अदद फोटोग्राफ्स, 01 अदद मोबाइल फोन, 01 अदद पासबुक यूनियन बैंक, 01 खाली पत्ता एरिवन 2mg, 02 शीशी फेनर बरामद हुई। शन, 01 अदद फोटो व पास बुक मृतक राहुल कुमार वर्मा पुत्र बलराम वर्मा निवासी लाहपुरवा की ज्ञात हुई है। 

पुलिस टीम द्वारा रामनिवास व गौरव कुमार से कड़ाई से पूछताछ की करने पर ज्ञात हुआ कि वह अपने 02 अन्य साथियों के साथ मिलकर इस वैगनआर कार से सवारियों को लिफ्ट देकर तथा ई-रिक्शा को बुक करके सवारियों से टप्पेबाजी व ई-रिक्शा चालक को नशीला पदार्थ खिलाकर उन्हें बेहोश कर उनके सामान व ई-रिक्शा को चुरा लेते थे अथवा मौका देखकर ई-रिक्शा की चोरी भी करते थे। चोरी की गयी ई-रिक्शा को वीरेन्द्र कुमार पुत्र गया प्रसाद निवासी नानकगंज झाला, को० देहात, हरदोई को बेच देते हैं तथा ई-रिक्शा बेचकर अर्जित धन को आपस में बांट लेते थे।

  • हत्या का खुलासा

पुलिस टीम द्वारा दोनों अभियुक्तों से बरामद मृतक राहुल की पासबुक, फोटोग्राफ्स, मोबाइल फोन आदि के विषय में पूछताछ की गई तो यह तथ्य प्रकाश में आया कि दिनांक 14.02.2023 को रामनिवास अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर दुबग्गा तिराहे के निकट राहुल को लिफ्ट देने के बहाने वैगनार कार में बैठा लिया मौका पाकर कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ (एरविन 2mg व फेनर सीरप) मिलाकर राहुल को धोखे से पिला दिया, कुछ समय पश्चात जब राहुल बेहोश हो गया तो रामनिवास व उसके अन्य साथी ने राहुल का मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिया, पर्स निकाला लिया जिसमें ₹2000 नगद व उसके निजी कागजात थे, आधी रात के बाद भी जब राहुल को होश नहीं आया तो रामनिवास व उसका साथी घबरा गए, पहचाने जाने के डर से इनके द्वारा राहुल की हत्या करने का विचार किया तत्पश्चात वैगनार कार को लेकर हरदोई-शाहाबाद मार्ग पर स्थित जागरण भट्टे के पास पहुंचे भट्टे के निकट पड़ी ईट से दोनों ने मिलकर जान से मारने की नियत से राहुल के सिर, पैर व हाथ पर बारी-बारी से वार किया। यह सुनिश्चित हो जाने पर की राहुल की मृत्यु हो गई है, उसके शव को सड़क के मध्य फेंक दिया जिससे सड़क दुर्घटना का रूप दिया जा सके। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त रामनिवास कि निशादेही पर घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल गुम्मा ईट जिस पर खून का निशान लगा हुआ था उसे कब्जे में लिया गया।

  • एक दर्जन से अधिक ई-रिक्शा किए चोरी। 

इसी क्रम में पकड़े गये दोनों अभियुक्तों द्वारा बताया गया की उनके द्वारा अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर थाना लोनार, कोतवाली देहात, बेनीगंज व टडियावां क्षेत्र से करीब आधा दर्जन से अधिक ई-रिक्शा चोरी कर वीरेन्द्र को बेची गयी है, अभियुक्त गौरव द्वारा बताया गया कि वीरेन्द्र सभी ई-रिक्शा को गौरव के घर के पास झोपड़ी में काटकर बेचता है, पुलिस टीम द्वारा बताये गए स्थान पर पहुंचे जहां वीरेन्द्र चोरी की ई-रिक्शा की कटिंग का काम कर रहा था, पुलिस टीम को देखकर वीरेन्द्र द्वारा भागने का प्रयास किया गया पुलिस टीम द्वारा वीरेन्द्र को घेरकर पकड़ लिया गया, वीरेन्द्र के कब्जे से चोरी की 03 ई-रिक्शा, ई-रिक्शा पार्टस/काटने के उपकरण व 06 अदद पुरानी बैटरी बरामद किये गये। पकडे गये तीनों अभियुक्तों को उनकी जुर्म व धारा से अवगत कराते हुए समय करीब 23.30 बजे गिरफ्तार कर माननीय न्ययालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post