हरदोई। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने हरदोई देहात के चित्तरपुरवा ग्राम स्थित प्राथमिक विद्यालय में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत लगाए गए शिला फलकम का निरीक्षण किया। उन्होंने शिला फलकम को मानक के अनुरूप पाया। उन्होंने शिलाफ़लकम की दीवार की रंगाई पुताई का कार्य कराने के निर्देश दिये। 

 उन्होंने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों में शिला फलकम की स्थापना की गयी है। शिला फलकम के माध्यम से बच्चों में देश प्रेम की भावना प्रबल होगी। बच्चे राष्ट के अमर सपूतों से प्रेरणा लेंगे। उन्होंने विद्यालय के बच्चों से भी संवाद किया।

उन्होंने बच्चों से कई सवाल पूछे जिनका बच्चों ने तत्परता से जवाब दिया। जिलाधिकारी ने बच्चों से मध्यान्ह भोजन की मात्रा व गुणवत्ता के बारे में पूछा तो बच्चों ने भोजन की मात्रा व गुणवत्ता को ठीक बताया। इस पर जिलाधिकारी ने संतुष्टि जाहिर की। उन्होंने कुछ बच्चों को बिना स्कूली पोशाक स्कूल आने पर कक्षा अध्यापक को निर्देश दिया कि बच्चों के अभिभावकों से इस मुद्दे पर बात करने व बच्चों को स्कूल ड्रेस में भेजने के लिए प्रेरित करने को कहा। 

इसके साथ ही जिलाधिकारी शिक्षक की भूमिका में नजर आए। उन्होंने बच्चों को सरल भाषा मे संविधान और देश के सेनानियों के बारे में बताया। बच्चे भी जिलाधिकारी को अपने मध्य पाकर खुश नजर आए। इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह, खण्ड विकास विकास अधिकारी सुरसा रचना गुप्ता व जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार व अन्य संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post