कछौना\हरदोई। पर्वतारोही अभिनीत ने अब तक तो देश की कई चोटियों पर सफलतापूर्वक चढ़ाई करके देश का तिरंगा फहराकर जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है। लेकिन अब पर्वतारोही अभिनीत यूरोप की सबसे ऊंची चोटी को फतेह करने के लिए आठ अगस्त को निकलेंगे। इस लिए पर्वतारोही अभिनीत का प्रस्थान समारोह छह अगस्त दिन रविवार को चौरासी कोसी परिक्रमा पड़ाव नंबर चार गिरधरपुर में आयोजित हुआ। इस प्रोग्राम में जिले के कई समाजसेवी व जनप्रतिनिधि लोग पर्वतारोही अभिनीत को तिरंगा देकर प्रस्थान कराया। यह कार्यक्रम ग्राम पंचायत गिरधरपुर के रैन बसेरा में आयोजित हुआ। 

पर्वतारोही अभिनीत ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह है कि वो सभी जनप्रतिनिधि लोगों से आशीर्वाद लेकर यूरोप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एल्ब्रुस पर स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर सफलतापूर्वक चढ़ाई कर भारत देश का तिरंगा झंडा फहराकर अपने देश व प्रदेश व जिले का नाम रोशन करेंगे।इस मिशन की शुरुआत पर्वतारोही लगभग एक वर्ष पहले से कर रहे थे।  लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण पर्वतारोही इस मिशन के लगातार प्रयास करते रहे और अब वह समय आ गया जब पर्वतारोही यूरोप की सबसे ऊंची चोटी को फतेह करेंगे।  पर्वतारोही अभिनीत पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि जिले के सम्मानित पत्रकार भाई व आम जनमानस उन्हें अपना आशीर्वाद दे।

इस कार्यक्रम का संचालन आलोक श्रीवास्तव जी ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हरदोई के विख्यात समाजसेवी  राजवर्धन सिंह राजू  मिशन आत्मसंतुष्टि के संस्थापक व विशिष्ट अतिथि के तौर पर कछौना के विख्यात समाजसेवी डॉ नृपेंद्र वर्मा गरीब बेरोजगार सेवा फाउंडेशन के संस्थापक व बेनीगंज से डा अशोक सिद्धार्थ जनता अस्पताल के संस्थापक मौजूद रहे।  पर्वतारोही अभिनीत मौर्य के कंप्यूटर के शिक्षक अभय सिंह ने उनका उत्साहवर्धन करने हेतु एक शायरी कही - मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है।

ग्राम गिरधरपुर के प्रधान दर्शन लाल , आँट सांट के प्रधान तेज़पाल व कोटेदार जयपाल, मुठिया प्रधान प्रतिनिधि संतोष मौर्य, उमरारी प्रधान प्रतिनिधि अमित सिंह, अन्य सहयोगी लोग अमित, राहुल, पवन, राम नरेश , प्रदीप, मुनेन्द्र , अशोक क्लब के सदस्य रघुनाथ, कमलेश मौर्य ( प्रबंधक इंटर कालेज) अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। मौर्य बंधुत्व क्लब के जिला उपाध्यक्ष विपिन मौर्य व उनकी पूरी टीम उपस्थिति रही। यह कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ सभी ने पर्वतारोही को आर्थिक व सभी प्रकार से उत्साहवर्धन किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post