बेनीगंज/हरदोई। जनपद के डीएम और संडीला एसडीएम की चौखट पर पहुंचे विकास खंड कोथावां की ग्राम पंचायत कंसुआ प्रधान अशोक सिंह ने लिखित शिकायती पत्र देते हुए दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बताते चलें कि ब्लाक के कंसुआ प्रधान अशोक सिंह ने बताया कि वह कायाकल्प योजना के तहत साशन द्वारा प्रस्तावित कंसुआ गाँव के प्राथमिक विद्यालय में बाउंड्रीवाल एवं चकरोट मार्ग का निर्माण कार्य कराना शुरु कराए थे,कि गांव के उदय भान सिंह व सर्वेश कुमार सिंह पुत्र कृपाल सिंह दबंग किस्म के व्यक्ति हैं जिन्होंने विद्यालय की जमीन पर कब्जा करने की नियत से बाउंड्री वाल कार्य रुकवा दिया और जबरिया विद्यालय की जगह को कब्जा करना चाहते हैं। 

इस बाबत उन्होंने मुख्यमंत्री सहित जनपद के उच्च अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर अवगत कराया कहा विद्यालय की जमीन को कब्जा मुक्त कराकर जन हित में बाउंड्री वॉल निर्माण कार्य होने दिया जाय। मामले संबंधी बात किए जाने पर उन्होंने बताया जमीन विद्यालय वा ग्राम पंचायत की है जहां से गांव के पूर्व की ओर आने जाने का रास्ता भी है। जिस पर गेट रखकर उपरोक्त दबंगों ने बंद कर दिया है जिससे आधे गांव का आवागमन बाधित हो रहा है इसी मार्ग से तमाम नौनिहाल विद्यालय को जाते हैं। 

मामले पर गंभीरता दिखाते हुए उप जिलाधिकारी संडीला ने जमीन की पैमाइश करने का आदेश क्षेत्रीय लेखपाल अशोक आनंद को दिया था जिन्होंने स्वास्थ्य खराब होने का हवाला देते हुए कई दिन बाद आने की बात कही पर वह दबंगों से मिलकर चोरी छुपे जमीन की पैमाइश करने मौके पर पहुंच गए। पता चलने पर मैंने जब पूछने का प्रयास किया तो वह मौके से चला बने। 

जिससे स्पष्ट होता है कि क्षेत्रीय लेखपाल विपक्षी दबंगों से मिलकर उपरोक्त कार्य को करने नहीं देना चाहते हैं। पूछे जाने पर कानूनगो ज्ञानेंद्र गुप्ता ने कहा मुझे मामले की जानकारी ही नहीं है।

Post a Comment

Previous Post Next Post