हरदोई। लोनार थाना क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया बावन शाखा में एक महिला ग्राहक ने पेमेंट को लेकर हंगामा काट दिया। उसने बैंककर्मियों पर काम न करने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा काटा और बैंक में बाहर से ताला लगा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला को समझाने का प्रयास किया लेकिन उसने एक न सुनी। जिसके बाद महिला शिकायत करने की बात कहकर बैंक से चली गई। इस दौरान बैंक में एक घंटे तक कार्य बाधित रहा और ग्राहकों में अफरातफरी व्याप्त हो गई। 

लोनार थाना क्षेत्र के भिठारी निवासी अरूणा देवी जागृति महिला स्वयं सहायता समूह चलाती है। जिनके समूह का खाता बैंक ऑफ ऑफ इंडिया बावन शाखा में है। इसी काम को लेकर वह समूह की दो महिलाओं के साथ पैसा निकालने आई थी। जिसके बाद महिला ग्राहक अरूणा देवी ने विड्रॉल भरकर बैंककर्मी को दिया। जब बैंककर्मी ने चेक किया तो उनके बैंक खाते से चेकबुक जारी होना पाया। इस पर बैंककर्मी ने महिला से कहा कि आपके समूह खाते से चेकबुक से लेनदेन होता है इसलिए चेकबुक ले आइए। इस पर अरूणा देवी ने कहा कि वह चेकबुक घर पर भूल आई है विड्रॉल से पेमेंट कर दीजिए। बैंककर्मी ने कहा कि एक प्रार्थना पत्र लिखकर दीजिए कि भुगतान चेकबुक पर नहीं विड्रॉल पर कर दीजिए। इतना सुनते ही अरूणा देवी आगबबूला हो गई और उन्होंने बैंक में हंगामा काटना शुरू कर दिया। इस दौरान हंगामा होते देख समूह की अन्य महिलाएं घर चली गई। फिर क्या था महिला बैंक के बाहर निकली और बैंककर्मियों को अंदर बंद कर ताला लगा दिया। देखते ही देखते बैंक के अंदर और बाहर भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना पर बावन पुलिस चौकी के पुलिसकर्मी हेड कांस्टेबल विनोद यादव, प्रफुल्ल और मनदीप चौधरी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने हंगामा कर रही महिला को काफी देर तक समझाया और बैंककर्मियों से बात करके समस्या का समाधान कराने के लिए कहा लेकिन महिला ने एक न सुनी। महिला के हंगामा काटने से करीब एक घंटे तक बैंक का काम बाधित रहा और ग्राहक परेशान हो गए। फिर पुलिस के समझाने पर महिला शिकायत करने की बात कहकर चली गई। फिलहाल महिला के हंगामे से अन्य ग्राहकों के बीच अफरातफरी का माहौल बन गया। 

शाखा प्रबंधक दीपक पाल ने बताया कि वह बैंक के काम से फील्ड पर गए थे। जैसे ही उनको सूचना मिली तो उन्होंने बैंक आकर मामले में जानकारी ली। महिला नियमविरुद्ध लेनदेन करना चाहती थी, इसलिए उसको प्रार्थना पत्र देने के लिए कहा गया था। बैंक का हर ग्राहक हमारे लिए महत्वपूर्ण है उनका काम नियमानुसार किया जायेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post