हरदोई। बच्चों को व्यस्त रखना और उनका मन लगाए रखना कोई आसान काम नहीं है। आधुनिक गैजेट्स और टीवी ने इस काम को आसान जरूर कर दिया है, लेकिन इनका उपयोग एक सीमित अंतराल के लिए ही सही है। इसलिए बेकार सामग्रियों से क्राफ्टिंग करना बच्चों के साथ थोड़ा समय बिताने और कुछ नया सिखाने का सबसे बेहतरीन तरीका है। घर की सजावट के सामानों से लेकर छोटी-छोटी चीजें जिन्हें वे ज्वेलरी के तौर पर पहन सकते हैं या फिर प्यारे-प्यारे खिलौने, न जाने कितनी सारी चीजें हैं जिन्हें घर में पड़ी हुई बेकार चीजों से बनाया जा सकता है। 

इसलिए इनर व्हील क्लब द्वारा बाल विहार स्कूल के बच्चों का कंपटीशन वेस्ट मेटेरियल पे कराया गया। बच्चों द्वारा वेस्ट मेटेरियल से सजावट का समान बनया। घर का जो समान जो बेकार हो चुका था इन नन्हे नन्हे हाथों ने उन में जान डाल दी। शो पीस को देख कर लग ही नहीं रहा था कि ये घर की बेकार पड़ी हुई चीजों से बने हुए है उक्त प्रतियोगिता में तारा एकेडमी और बाल विहार के बच्चो ने प्रतिभाग किया प्रथम पुरस्कार बर्ड हाउस को 2nd  शादी के कार्ड से बना फ्लावर पॉट व थर्ड पुरुस्कार दफ्ती से बनी अलमारी को मिला। 

तारा एकेडमी के बच्चो में प्रथम पुरस्कार शिव लिंग सेकेंड पुरुस्कार झंडे को व थर्ड पुरस्कार मूंगफली के छिलकों से बनी सीनरी को मिला उक्त कार्यक्रम में बाल विहार की प्रिंसिपल साधना कपूर,तारा एकेडमी के प्रिंसिपल आर के श्रीवास्तव व स्कूल टीचर्स रति,समाना,आयुषी तथा क्लब की सेक्रेटरी रूपाली खन्ना, एडिटर शिल्पी पाण्डेय,क्लब सदस्य इंदु शुक्ला व रेनू उपस्थित रही। 






Post a Comment

Previous Post Next Post