हरदोई। श्री गजानन सेवा समिति के तत्वावधान में बंशीनगर स्थित नागेश्वरनाथ मंदिर परिसर में 12वें श्री गणेश महोत्सव के आयोजन को लेकर नमः लॉन में बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें कार्यक्रम की रूपरेखा सहित विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई। व्यवसाई अशोक कुमार गुप्ता, श्याम श्रीवास्तव, अवध बिहारी मिश्रा, प्रदीप गुप्ता व पूर्व डीजीसी व समाजसेवी अविनाश चन्द्र गुप्ता 'अब्बी' ने महोत्सव के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न सुझाव दिए जिसे अमली जामा पहनाने के लिए कमेटी ने हामी भरी। तय हुआ कि इस बार प्रशासनिक सेवाओं में चयनित हुई प्रतिभाओं को मंच से विशेष सम्मान दिया जाएगा। मानस प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का संयोजक मोहित मिश्रा को नियुक्त किया गया। 

उन्होंने पूर्व में भी विभिन्न विद्यालयों में मानस प्रतियोगिता संचालित की है। विशेष कार्यक्रमों में श्रोताओं की विशाल संख्या को देखते हुए विशेष पार्किंग सुविधा पर ज़ोर दिया गया। तय हुआ कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में थीम पूर्व वर्षों की भांति धार्मिक व देशभक्ति ही रहेगी व इस वर्ष भी प्रतियोगिताओं में प्रवेश का कोई शुल्क नहीं होगा। सोलो व ग्रुप डांस, गायन, फैंसी ड्रेस व मानस प्रतियोगिताओं के फॉर्म्स विभिन्न शैक्षणिक व सांस्कृतिक संस्थाओं में तो दिए ही जाएंगे साथ ही सिनेमा रोड स्थित प्रकाश गन हाउस, व जनता डिजिटल पॉइंट से भी प्राप्त किए जा सकते हैं। इस वर्ष हरदोई गॉट टैलेंट नाम से एक विशेष कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहा है जिसमें हरदोई का विभिन्न क्षेत्रों में नाम रोशन कर चुकी प्रतिभाओं को प्रदर्शन का मौका दिया जाएगा। तय हुआ कि जल्द ही समिति की स्मारिका का विमोचन किया जाएगा।

12वें गजानन महोत्सव की शुरूआत 19 सितंबर मंगलवार को सुबह 9 बजे शोभायात्रा के साथ होगी। गजानन की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा दोपहर 11 बजे होगी। अध्यक्ष मनीष चतुर्वेदी ने बताया कि पिछले सालों की अपेक्षा इस बार 12वें महोत्सव को और अधिक भव्य बनाए जाने की तैयारी है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी महोत्सव के पहले दिन 19 सितंबर दिन मंगलवार को दिन में सुंदरकांड पाठ व अपराह्न 4 बजे से नृत्य प्रातियोगिता का आयोजन, दूसरे दिन 20 सितंबर बुधवार को ज़ी टीवी के सारेगामापा की विनर व कलर्स के इंडियाज़ गॉट टैलेंट की उप विजेता इशिता विश्वकर्मा की भजन संध्या, तीसरे दिन 21 सितंबर गुरुवार को अपराह्न 4 बजे से गायन प्रतियोगिता व दूसरे सेशन में 8 बजे से कृपालु साधक डॉ राजेंद्र मिश्रा का प्रवचन व साधक सत्संग परिवार द्वारा भजन, चौथे दिन 22 सितंबर शुक्रवार को फैंसी ड्रेस व हरदोई गॉट टैलेंट कार्यक्रम, पाँचवे दिन 23 सितंबर शनिवार को कुमार संजय की भजन संध्या व राधा अष्टमी के मौके पर छप्पन भोग का आयोजन, रविवार 24 सितंबर को हवन, भंडारा व शाम को मानस प्रश्नोत्तरी व पुरस्कार वितरण कार्यक्रम, 25 सितंबर सोमवार को विशाल विसर्जन शोभायात्रा के साथ 12वें श्री गणेश महोत्सव का समापन होगा। बैठक का संचालन कुलदीप द्विवेदी ने किया।

बैठक के दौरान जेके सेठ, राजवर्धन श्रीवास्तव, आशीष सिंह सोलंकी, प्रभाकर पाठक, अनुपम कुमार पांडेय, रवि किशोर गुप्ता, कपिश चतुर्वेदी, आलोकिता श्रीवास्तव, पी एल दीक्षित, अंबुज शुक्ला, निखिल कांत श्रीवास्तव, अश्वनी गुप्ता 'आशु', टिंकू द्विवेदी, राजू श्रीवास्तव, अजय कुमार टंडन, आदेश प्रताप सिंह, विजय अवस्थी, नीरज शुक्ला, अंशु द्विवेदी, विपिन चंद्र द्विवेदी, आशीष पांडेय, राजेश गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post