• अवैध खनन के मामले में करे त्वरित कार्रवाईः- एमपी सिंह

हरदोई। विगत दिवस कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में विभिन्न बिंदुओं पर समीक्षा बैठक हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों से अवैध टैम्पो/टैक्सी स्टैंड को स्थानांतरित किया जाए तथा उचित स्थान पर स्थापित किया जाए।। उन्होंने कहा कि स्थान का चिन्हीकरण कर टैम्पो/टैक्सी यूनियनों के साथ बैठक कर संवाद स्थापित किया जाए। 

प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की कार्रवाई की जाए। बिलग्राम में बसों के खड़ी होने के लिए भूमि के चिन्हीकरण का कार्य किया जाए। धार्मिक स्थानों पर लाउडस्पीकरों के संबंध में सत्यापन कार्य कराया जाए। अवैध तरीके से लगाये गए लाउडस्पीकरों को हटाना सुनिश्चित करे तथा अवैध धार्मिक स्थलों के निर्माण को न होने दिया जाए। धार्मिक स्थलों का सत्यापन कराया जाए व ग्राम प्रधान से प्रमाणपत्र लिया जाए कि गाँव मे कोई अवैध धार्मिक स्थल नही है। 

थानाध्यक्ष भी अपने स्तर से सत्यापन कर लें। अवैध खनन  के मामले में त्वरित कार्रवाई की जाए, खनन के अनुमति पत्र के बिना वाहन के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। इसके लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाए। गोवध के मामले में कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post