• पाइप लाइन एवं कनेक्शन कार्य प्रगति की प्रतिदिन समीक्षा करें:-एम0पी0 सिंह

हरदोई। कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत जल जीवन मिशन की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर जल के अन्तर्गत होने वाले कनेक्शन की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित जेई तथा कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिये कि नियमित अपने ब्लाक के ग्रामों का भ्रमण करें और लोगों को जल जीवन मिशन की जानकारी देकर हर ब्लाक में कम से कम 100 कलेक्शन प्रतिदिन करायें।

उन्होने कहा कि जिन गांवों में कनेक्शन प्रगति कम है वहां के जेई एवं अन्य अधिकारी ग्राम प्रधान, सचिव तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ घर-घर जाकर आधार जमा करायें और भारत सरकार की मंशानुरूप हर घर जल योजना को सफल बनायें। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था के अधिकारी को निर्देश दिये कि कनेक्शन के लिए मेन पावर बढ़ायें और सभी ब्लाकों में प्रतिदिन अधिक से अधिक कनेक्शन करायें और किसी गांव में दिक्कत होने पर संबंधित उप जिलाधिकारी को अवगत कराकर समस्या का समाधान करायें और फेस थ्री में होने वाले पाइप लाइन कार्य को निर्धारित समय में पूरा करायें। 

बैठक में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण एके त्रिपाठी से कहा कि कार्यदायी संस्था द्वारा कराये जा रहे पाइप लाइन एवं कनेक्शन कार्य प्रगति की प्रतिदिन समीक्षा करें और कार्य में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाही करें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरूरानी आदि उपस्थित रहीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post