.... निवर्तमान चेयरमैन जमाल साजिद चांद व पूर्व चेयरमैन मरहूम सईद खान के बेटे निकाय चुनाव में है टक्कर, भाजपा का प्रत्याशी घोषित नहीं, आधा दर्जन प्रत्याशी  टिकट की कोशिश में

नवनीत कुमार राम जी\पिहानी। कस्बा पिहानी में निकाय चुनाव की आरक्षण सूची जारी होने के बाद चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जिले में शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने को पुलिस ने भी कमर कस ली। चुनाव से पहले पुलिस जेल से छूटकर आए अपराधियों का सत्यापन करेगी। साथ ही पुरानी रंजिश वाले लोगों की सूची तैयार करेगी।  मंगलवार को तहसील टीम ने कस्बे के अतिसंवेदनशील बूथों पर जाकर निरीक्षण किया। कोतवाल बेनी माधव त्रिपाठी के साथ निकाय चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए वार्तालाप किया। वहीं दूसरी तरफ चेयरमैन का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों ने वोटरों की आवभगत दोबारा शुरू कर दी है।

पिहानी कस्बे में निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने को पुलिस-प्रशासन ने कार्य योजना तैयार कर ली है। पुलिस को जेल से छूटकर आए अपराधियों का सत्यापन के निर्देश दिए गए हैं। वहीं मोहल्लों में चली आ रही आपसी रंजिश के बारे में भी जानकारी की जा रही है। ताकि मतदान के दौरान किसी तरह की शांति व्यवस्था भंग न हो।  निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्रों के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों की सूची तैयार कर जल्द सौंप दें। ताकि क्षेत्र की विशेष सुरक्षा की जा सके।

नगर पालिका परिषद में 25 वार्डों मे चुनाव होना है। इसके लिए आरक्षण लिस्ट भी शासन द्वारा जारी कर दी गई है। किस सीट पर किस जाति का व्यक्ति चुनाव लड़ सकता है। आरक्षण सूची जारी होने के साथ ही पुलिस प्रशासन तैयारियां शुरु कर दी है।  

  • विवाद करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई- पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी 

पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि  उन्होंने थानेदारों को निर्देश जारी करते हुए थानेदारों से संवेदन और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों की सूची मांगी गई है। इससे मतदान केंद्र बनाने के साथ ही वहां पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा सकें। इसके साथ ही पूर्व में हुए चुनाव के दौरान हारे और जीते प्रत्याशियों के बारे में भी जानकारी एकत्रित करने का काम पुलिस करेगी। इस दौरान यह भी पता लगाया जाएगा कि कहीं दोनों पक्षों के बीच किसी तरह की रंजिश और कोई विवाद तो नहीं है। यदि विवाद की स्थिति बनती है तो कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post