हरदोई। निकाय चुनाव का नामांकन होने के बाद चौराहों तिराहों गांव गली कूंचों सहित प्रमुख स्थानों पर गणमान्य लोगों द्वारा की जा रही चर्चा पर आधारित सर्वे के मुताबिक निकाय चुनाव तीन बातों व्यक्तित्त्व,व्यवहार और व्यक्तिगत होने की संभावना बन रही है। बात करें नगर पालिका परिषद शाहाबाद की तो कांग्रेस से अजीमुश्शान, बसपा से पवन रस्तोगी सपा से निवर्तमान चेयरमैन नसरीन बानो व भाजपा से संजय मिश्र ही मुख्य उम्मीदवार हैं। 

सत्ता दल का प्रत्याशी अपनी भरपूर मेहनत तथा मोदी-योगी द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों की दम पर चुनाव मैदान में उतरे है।  मीडिया कर्मियों द्वारा किये गए सर्वे के अनुसार भाजपा और सपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। अध्यक्ष पद के चुनाव में लोगों की पसंद कौन होगा यहां के वोटरों ने अभी से मन बना लिया है। नगर पालिका के 25 वार्डों मे लगभग 88 हजार वोट है। जिनमें हजारों की तादात में युवा वर्ग परिवार की आजीविका के लिए दिल्ली नोयडा,हरियाणा पंजाब सहित अन्य शहरों सहित विदेशों में भी रहकर काम करते हैं।

  • बीजेपी खाता खोलने के लिये तो सपा प्रत्याशी छठी बार जीत के लिये जीजान से जुटे

वैसे तो नगर निकाय के अध्यक्ष पद के चुनाव में बीजेपी की प्रतिष्ठा इस बार दांव पर लगी हुई है। क्योंकि प्रदेश हाईकमान की ओर से उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी को जीत की जिम्मेदारी सौंपी है। क्योंकि बीजेपी यहां से नगर निकाय के अध्यक्ष पद का चुनाव एक बार भी नही जीत पाई है। यहां अध्यक्ष पद पर पिछले 26 सालों से पूर्व विधायक आसिफ खां और उनकी पत्नी ही कुर्सी संभाल रहे हैं। लेकिन इस बार मतदाताओं के बदले मिजाज से परिवर्तन के कयास लगाए जा रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post