• पिहानी नगर पालिका क्षेत्र में 38 बूथों पर होगी वोटिंग, जिनमें से 22 बूथ अतिसंवेदनशील, 4 बूथ संवेदनशील ,12 सामान्य
  • एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह व सीओ  शिल्पा कुमारी ने कहा कि शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए उन्होंने पूरी तैयारियां कर ली है, उपद्रवियों पर पैनी नजर है खुराफात होने पर कठोर कदम उठाया जा सकता है। एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने प्रत्याशियों को साफ तौर पर निर्देश दिया  हैं कि कोई भी प्रत्याशी वोटरों को शराब ,रुपया व अन्य लालच देकर वोट नहीं मागेग यदि ऐसा होता है तो प्रत्याशी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी

नवनीत कुमार राम जी\पिहानी। नगर निकाय चुनाव का बुखार सिर चढ़कर बोल रहा है। मतदान की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। चुनावी समर में उतरे योद्धा जनसंपर्क में पूरी ताकत झोंक रहे हैं। मालिकों यानी मतदाताओं के बीच प्रत्याशी विकास के वायदे के साथ पहुंच रहे हैं। सबकी अपनी मनुहार और जीत की गुहार लगाई जा रही है। शहर की समस्याओं को गिनाकर उन्हें दूर करने के वायदों का दौर जारी है। पांच साल के अंदर शहर की तस्वीर बदलने के सपने दिखाए जा रहे हैं। झोपड़ी में रोशनी, ऊबड़-खाबड़े सड़कों से मुक्ति, बिजली-पानी की भरपूर व्यवस्था लगभग सभी के चुनावी एजेंडे में शामिल हैं।

कोतवाली में निकाय चुनाव की सुरक्षा संबंधी समीक्षा करते एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह व कोतवाल बेनी माधव त्रिपाठी

आगामी  चार अप्रैल को नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद व 25 वार्डो के सदस्य पद के लिए होने वाले चुनाव को लेकर अब प्रचार जोर पकड़ने लगा है। प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ घर-घर जाकर दस्तक दे रहे हैं। प्रत्याशियों के समर्थकों के साथ उनके परिजन  चुनावी प्रचार में कूद गये है। प्रत्याशी और उनके समर्थक वोटरों से अपने-अपने पक्ष में मतदान की अपील करते नजर आ रहे हैं। प्रत्येक प्रत्याशी पिहानी कस्बे को  सर्वश्रेष्ठ बनाने का नारा दे रहा है‌ कई प्रत्याशियों ने तो इसके लिए बाकायदा अपने अपना चुनावी घोषणा पत्र भी जारी करने वाला  है।  इसमें वार्ड की साफ-सफाई रोशनी व्यवस्था सड़क निर्माण के साथ-साथ  कई  ऐसे ही तमाम वादे किए जा रहे हैं। निकाय चुनाव को लेकर प्रत्याशी दिन-रात एक कर रहे हैं। वोटरों को आश्वासन देकर वोट लेने की जुगाड़ में लगे हैं। वहीं अब वोटर भी काफी समझदार हो गया है वोटर भी प्रत्याशियों को निराश नहीं कर रहे हैं। जो भी प्रत्याशी वोटर के दरवाजे पर पहुंचता है उसे वोटर पूरा आश्वासन देता दिख रहा है।ऐसे में कई प्रत्याशियों ने तो अपने समर्थकों को मतदाताओं की टोह लेने के लिए नियुक्त कर रखा है। जो दिन भर वार्ड में घूमकर मतदाताओं की नब्ज टटोल रहे हैं। हालांकि सभी प्रत्याशियों को यही लग रहा है कि उनकी जीत पक्की है लेकिन वोटर के दिमाग में क्या चल रहा है, यह तो चुनाव के नतीजे ही बता पाएंगे। प्रत्याशी एवं उनके समर्थक जहां दिन में डोर टू डोर प्रचार कर वोट मांगते दिखाई दे रहे हैं। वही देर रात को भी प्रत्याशी एवं उनके समर्थक गोपनीय तरीके से वोटरों को रिझाने के लिए सेंधमारी में जुटे हुए हैं। इसे लेकर वोटर काफी परेशान दिख रहे हैं कि वह किस प्रत्याशी को क्या जवाब दें।

Post a Comment

Previous Post Next Post