•  बूथों पर बिजली, पेयजल, शौचालय, रैम्प, खिड़की, दरवाजा आदि व्यवस्थायें ठीक करायेंःडीएम
  • चुनाव निष्पक्ष, र्निभीक, सुरक्षित और शान्ति पूर्ण कराना जोनल व सेक्टर की जिम्मेदारीः-सिंह

हरदोई। आगामी 04 मई 2023 को जनपद में होने वाले नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन के लिए जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटो द्वारा बूथवार किये गये सत्यापन रिपोट की समीक्षा कार्यशाला का आयोजन जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में स्थानीय रसखान प्रेक्षागृह में किया गया। कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान केन्द्रों की समस्त व्यवस्थायें एवं नगर निकाय में चुनाव निष्पक्ष, र्निभीक, सुरक्षित और शान्ति पूर्ण संपंन कराना जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी होगी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेटो द्वारा अपने नगरीय निकाय के बूथों की सत्यापन रिपोर्ट में बूथों पर बिजली, पेयजल, शौचालय, रैम्प, खिड़की, दरवाजा आदि व्यवस्थायें न होने के साथ बूथों पर गंदगी की जानकारी पर जिलाधिकारी उपस्थित समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिया कि मतदान केंद्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाएं। जिन मतदान केंद्रों के परिसर में हैंडपंप खराब है उसे तत्काल ठीक करा लिया जाए। जहाँ विद्युत कनेक्शन नही है वहां विद्युत कनेक्शन कराया जाए। सभी मतदान केन्द्रों में शौचालय की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। सभी बूथों पर पंखों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। 

उन्होंने बिजली विभाग को निर्देश दिए कि सभी मतदान केंद्रों में बिजली का कनेक्शन दिया जाए। सभी जोनल मजिस्ट्रेट व सेक्टर मजिस्ट्रेट निरंतर मतदान प्रक्रिया से जुड़े जिला स्तरीय अधिकारियों से संपर्क में रहें। उन्होंने बताया कि प्रत्येक नगरीय निकाय में दो मतदान केंद्रों को पिंक बूथ बनाया जायेगा और इन बूथो पर सभी मतदान कर्मी महिलाएं होंगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह, डीआईओएस वीके दुबे , बेसिक शिक्षा अधिकारी विनीता सिंह व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post