• कर्मचारी पोलिंग बूथ पर किसी का आत्थिय स्वीकार नहीं करेगें:- मंगला प्रसाद सिंह
  • मतदान के दौरान कोई भी एजेन्ट या पत्रकार मतदान कक्ष में नहीं जायेगें:- एम0पी0 सिंह
  • समस्याओं के समाधान के लिए पीठासीन अधिकारी निर्वाचन डायरी अवश्य पढ़े:-डी0एम0

हरदोई। स्थानीय रसखान प्रेक्षागृह में नगरीय निकाय के होने वाले निर्वाचन जानकारी संबंधी पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय व तृतीय के आहूत प्रशिक्षण कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि नगरीय निकाय निर्वाचन निष्पक्ष, र्निभीक एवं शान्ति पूर्ण सम्पन्न कराना सभी अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा निर्वाचन संबंधी सभी समस्याओं के समाधान के लिए पीठासीन अधिकारी निर्वाचन डायरी अवश्य पढ़े।

उन्होने कहा कि नगरीय निकाय की निर्वाचन टीमों को उसकी संबंधित तहसील से रवाना किया जायेगा और निर्वाचन संपंन होने के बाद मत पेटी तहसील मुख्यालयों पर ही रखी जायेगीं। जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी कर्मचारी पोलिंग बूथ पर किसी का आत्थिय स्वीकार नहीं करेगें और 03 मई 2023 की रात्रि में अपने मतदान केन्द्रों पर ही रात्रि निवास करेगी और सभी टीमें 04 मई 2023 को प्रातः 07 बजे से तेजी से सकुशल मतदान प्रारम्भ कर देगी और मतदान के दौरान कोई समस्या आने पर अपने जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को तत्काल सूचित कर समस्या का समाधान करायें और मतदान के उपरान्त मत पेटियां संबंधित तहसील के स्ट्रांग रूम में जमा की जायेगी।

उन्होने कहा कि 03 मई को मतदान केन्द्र पर पहुंच कर पीठासीन अधिकारी मतदान केन्द्र पर विद्युत, पेयजल, सीसी कैमरा, मेज-कुर्सी आदि सभी समुचित व्यवस्थायें है, और अगर किसी प्रकार की कोई कमी है तो तत्काल संबंधित ईओ एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को सूचित करते हुए ठीक करायें। जिलाधिकारी ने कहा मतदान के दौरान कोई भी एजेन्ट या पत्रकार मतदान कक्ष में नहीं जायेगें और फोटो भी नहीं लेगें तथा व्यवस्थाओं को सही रखने के लिए पीठासीन अधिकारी अपने विवेकानुसार सही कार्य करें। प्रशिक्षण कार्यशाला में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरूरानी, अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक बीके दुबे, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 विनीता, अर्थ एवं संख्या अधिकारी राम प्रकाश वर्मा, प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कालेज हरदोई सहित आर0ओ0, ए0आर0ओ0, पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय उपस्थित रहें।

Post a Comment

Previous Post Next Post