हरदोई। उत्तर प्रदेश सरकार ने संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए विशेष अभियान शुरू किया है। जिसके अंतर्गत जापानी इंसेफलाइटिस (जेई), डेंगू, मलेरिया, डायरिया जैसे रोगों के इलाज और बचाव के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। इसी क्रम में दिनांक 01 अप्रैल को सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय हरदोई में संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए घर-घर दस्तक अभियान की शुरुआत हुई। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि अध्यक्ष जिला पंचायत हरदोई प्रेमावती पीके वर्मा ने फीता काटकर एवं संचारी रोगों से बचाव की शपथ दिलाकर किया। 

इस अवसर पर उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व् आशा कार्यकत्रियों से चर्चा करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि इस अभियान के तहत आशा कार्यकर्त्ता, आँगनबाड़ी कार्यकर्त्ता, स्वास्थ्य विभाग समेत कई विभागों के कर्मचारी और विभिन्न संगठनों के लोग घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेंगे। अध्यक्ष प्रेमावती ने कार्यक्रम मे उपस्थित क्षेत्रवासियों को स्वच्छता की शपथ दिलाकर, संचारी रोगों से बचाव के सुझाव भी दिए। 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ० मनोज श्रीवास्तव, जिला कार्यक्रम प्रबंधक सुजीत कुमार, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी आरके सिंह, डीजीएम आयुष्मान भारत विवेक मिश्रा सहित स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व् आशा कार्यकत्री तथा क्षेत्रवासी उपस्थित रहीं।



Post a Comment

Previous Post Next Post