• भोजनालय कक्ष की प्रतिदिन अच्छी तरह सफाई करायें:- जिला जज
  • गर्मी को ध्यान में रखते हुए बाल बंदियों के खान-पान पर विशेष ध्यान दें:-जिलाधिकारी
हरदोई। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आज जिला जज राजकुमार सिंह के साथ रद्वेपुरवा स्थित राजकीय सम्प्रेक्षण गृह (किशोर) का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिला जज तथा जिलाधिकारी ने सम्प्रेक्षण गृह में बन्द बाल बंदियों के कक्ष में जाकर उनकी समस्याओं एवं खाने-पीने, साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं के बारे में पूछा। इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं  जिला जज ने भोजनालय कक्ष की सफाई व्यवस्था ठीक न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि भोजनालय कक्ष की प्रतिदिन अच्छी तरह सफाई करायें और बाल बंदियों को मानक के अनुसार गुणवत्ता परक भोजन एवं नास्ता समय पर दिया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि गर्मी को ध्यान में रखते हुए बाल बंदियों के खान-पान पर विशेष ध्यान दें और सभी बाल बंदियों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण करायें।

बाल बंदियों के न्याय कोट एवं चेम्बर रूम के निर्माण के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिये कि कोट तथा चेम्बर निर्माण का स्टीमेट पीडब्लूडी से बनवा धनराशि स्वीकृत हेतु शासन को प्रेषित करें। निरीक्षण के दौरान जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी सुशील कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।


Post a Comment

Previous Post Next Post