• बाल विवाह और दहेज प्रथा समाज की सबसे बड़ी कुरीत:- आनंदीबेन पटेल
  • दहेज के विरुद्ध लोगों को एफएम रेडियो के माध्यम से किया जागरूक करेंः-महामहिम

हरदोई। महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने जनपद में कम्युनिटी रेडियो जागो 90.4 एफ0एम0 का वर्चुअल उदघाटन किया। कार्यक्रम का आयोजन स्प्रिंगडेल पब्लिक स्कूल हरदोई में किया गया जिसका उद्घाटन जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी कार्यक्रम के आयोजक एवं शिवशंकर डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष अभय शंकर गौड़ ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। 

महामहिम राज्यपाल ने अपने उदबोधन में कहा कि कम्युनिटी रेडियो से जनपद हरदोई को काफी लाभ मिलेगा। यह लोगों का रेडियो है। इसके माध्यम से लोगों को लाभकारी योजनाओं की जानकारी मिल सकेगी। जनपद की प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने दहेज प्रथा को समाज की कुरीति बताते हुए कहा कि दहेज के विरुद्ध लोगों को जागरूक करने का कार्य कम्युनिटी रेडियो के माध्यम से किया जा सकता है।

इसके माध्यम से नयी पीढ़ी को संस्कारित किया जा सकता है। बाल विवाह की कुरीति के खिलाफ भी लड़ाई लड़ी जा सकती है। लोगो को जागरूक किया जाए कि वे बाल विवाह नही करेंगे और दहेज नही लेंगे। सर्वाेदय आश्रम की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि कि इससे अनाथ बच्चियों को काफी सहारा मिला है। कार्यक्रम के दौरान  स्कूली बच्चो द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन किया गया। 

इस अवसर पर निवर्तमान पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्र मधुर, बड़ी संख्या में पत्रकार बन्धु एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post