हरदोई। शासन के निर्देशानुसार आज तहसील सदर के अंतर्गत मंदिरों में जगह-जगह रामनवमी के एक दिन पूर्व रामायण पाठ प्रारंभ हुए । नगर के राम जानकी मंदिर में उप जिलाधिकारी स्वाति शुक्ला ने पहुंचकर रामायण पाठ का शुभारंभ कराया। उनके साथ तहसीलदार सदर प्रतीत त्रिपाठी के अलावा अन्य अधिकारी, तहसील के कर्मचारी भी मौजूद रहे। इसके अलावा अन्य कई मंदिरों पर भी उन्होंने जाकर के श्रीरामचरितमानस का अखंड पाठ प्रारंभ कराया। 

विकासखंड सुरसा के ग्राम खजुरहरा में फूलमती देवी मंदिर पर रामायण पाठ का आयोजन किया गया। महिलाओं ने यहां भक्ति गीत गाकर मां की महिमा का बखान किया । पिहानी के भूरेश्वर मंदिर में शासन की मंशा अनुसार रामायण पाठ का आयोजन किया गया। राम जानकी मंदिर में राम नवमी के अवसर पर गुरुवार को दोपहर 12 बजे प्रभु श्री राम का जन्म होगा । इससे पूर्व एक भजन माला आयोजित की जाएगी। मंदिर के मुख्य पुजारी मैथिलीशरण ने बताया कि  भगवान के जन्म के बाद प्रसाद वितरण किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि पहली बार प्रदेश सरकार की पहल पर जिला प्रशासन द्वारा धार्मिक कार्यक्रमों का अनुष्ठान कराया जा रहा है इसी कड़ी में एसडीएम सदर स्वाति शुक्ला ने यहा मंदिर पर श्री रामचरितमानस अखंड पाठ का शुभारंभ कराया है उनकी देखरेख में मंदिर की साफ-सफाई, बिजली आदि की व्यवस्था और भी अधिक सुंदर हुई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post