हरदोई। घरेलू सिलेंडर का दुरुपयोग पर एजेंसियां हुई सख्त, जांच कर दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई।

हरदोई। काफी समय से यह शिकायत मिल रही थी कि घरेलू सिलेंडर का प्रचुर मात्रा में दुरुपयोग हो रहा है, इस संदर्भ में शहर की प्रमुख एजेंसियों द्वारा एक संयुक्त टीम बनाकर जांच करने का निर्णय लिया गया। शहर के सभी मैरिज लॉन एवं होटलों पर शहर की समस्त गैस एजेंसी द्वारा एक संयुक्त टीम बनाकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसमें सभी मैरिज लॉन को अवगत कराया जा रहा है कि व्यवसायिक सिलेंडर का प्रयोग करें एवं घरेलू सिलेंडर जो कि वर्जित है अपनी शादी विवाह समारोह में प्रयोग ना होने दें 4 दिन के अभियान में लगभग 30 मैरिज लोगों से संपर्क कर सिलेंडर प्रयोग करने के संदर्भ में अवगत कराया गया और आगामी समय में यह अभियान चलता रहेगा। जिसमें शहर के प्रमुख हलवाई छोटे दुकानदारों एवं रेस्टोरेंट ओ पर भी छापा मारकर जांच करी जाएगी जिसमें जो भी घरेलू सिलेंडर प्रयोग करता पाया जाएगा शासन द्वारा उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रेषित किया जाएगा। 

आपको बताते चले कि शहर के समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठानों मैरिज लॉन, रेस्टोरेंट, ढाबा एवं शादी विवाह समारोह में प्रयुक्त करने वाले आमजन एवं समस्त चाट भंडार एवं ठेले वाले जोकि छोटे सिलेंडरों में अवैध रूप से गैस प्रयोग करते हैं।  वह केवल 19 किलोग्राम का व्यवसायिक सिलेंडर अधिकृत एजेंसी से लेकर, एवं रसीद पर प्रयोग करें, यह अभियान शाम के समय भी चलाया जाएगा और प्रमुख मैरिज लॉन पर भी रात के समय जांच अभियान चलाया जाएगा एवं जांच करी जाएगी। यदि इस दौरान कोई भी घरेलू सिलेंडर का प्रयोग करता हुआ पाया जाता है तो उसके सिलेंडर को जप्त कर प्रशासन को सौंप दिया जाएगा। 

आने वाले समय में समस्त प्रतिष्ठानों पर खरीद की रसीद की जांच की जाएगी एवं सिलेंडर का सीरियल नंबर भी मिलाया जाएगा, जिस भी प्रतिष्ठान के पास कनेक्शन नहीं है वह तुरंत अपने नजदीकी वितरक से संपर्क कर कनेक्शन ले नहीं तो उसको कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है। छापामारी अभियान के दौरान दो मैरिज लॉन में घरेलू सिलेंडर का प्रयोग होता हुआ पाया गया जिसमें उन्हें तत्काल बदलवा दिया गया और अवगत किया गया कि भविष्य में कभी भी आप घरेलू सिलेंडर का प्रयोग व्यवसायिक प्रयोग में नहीं करेंगे। टीम में प्रमुख रूप से एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित कुमार महामंत्री जनार्दन सिंह जी एवं गैस एजेंसी के मालिक वासु खन्ना, अरविंद, प्रदीप, संजय मिश्रा आदि रहे।