हरदोई। खसरा, खतौनी, भूलेख, आधार पंजीकरण आदि समस्त फाइलों को कम्प्यूट्रीकृत करायें:- जिलाधिकारी

.......... तहसील कक्षों एवं आस-पास सफाई रखें और गंदगी करने वालों पर जुर्माना लगायें:- एम0पी0 सिंह

हरदोई। तहसील सदर के औचक निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी एमपी सिंह ने अभिलेखागार, संग्रह, कम्प्यूट्रीकृत खतौनी, एसडीएम न्यायालय, आधार पंजीकरण आदि पटलों के कार्यो की सघन समीक्षा की तथा उप जिलाधिकारी सदर स्वाती शुक्ला को निर्देश दिये कि खसरा, खतौनी, भूलेख, आधार पंजीकरण आदि समस्त फाइलों को कम्प्यूट्रीकृत कराये और सभी कक्षों में कम्प्यूटर लगवायें और एवं कर्मचारियों का कार्य विभाजन करते हुए समय-समय पर समीक्षा भी करें।

अभिलेखागार का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने नाजिर को निर्देश दिये कि सभी ब्लाकों की फाइल सुव्यवस्थित ढ़ग से रखी जाये और पुरानी फाइलों को यथा स्थान रखें तथा अपने कक्षों एवं आस- पास सफाई रखें और किसी प्रकार की गंदगी करने वालों पर जुर्माना लगायें। 

मतदाता सूची में आधार पंजीकरण की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिये कि आधार पंजीकरण कार्य को तेजी से करायें। तहसील परिसर में टूटी नाली एवं नाली से बाहर बह रहे पानी को देखकर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि इसे तत्काल ठीक कराये और नगर पालिका के माध्यम से नियमित तहसील परिसर की सफाई करायें। 

निरीक्षण के दौरान जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, नायब तहसीलदार ज्योति वर्मा तथा नाजिर आदि उपस्थित रहे।