हरदोई। नवागत जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय का सघन निरीक्षण किया।

  •   पत्रावलियों का रख-रखाव नम्बर के साथ व्यवस्थित ढ़ग से करें:- जिलाधिकारी
  • शिकायती एवं प्रशासन से संबंधित पत्रावलियों का निस्तारण निष्पक्ष व समय पर करेेंः-मंगला प्रसाद सिंह

हरदोई। नवागत जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने आज प्रातः कलेक्ट्रेट कार्यालय से संबंधित समस्त पटलों, शस्त्रागार, अंग्रेजी कार्यालय, राजस्व अभिलेखागार, निर्वाचन कार्यालय, एनआईसी, नगरीय निकाय निर्वाचन कार्यालय आदि का सघन निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान अंग्रेजी कार्यालय व अन्य स्थानों की टूटी फर्श, सीढ़ी तथा बिखरे बिजली के तारों के संबंध में कलेक्ट्रेट नाजिर को निर्देश दिये कि सभी कार्यालयों की टूटी फर्श, सीढ़ियों की मरम्मत करानें के साथ विद्युत तारों का व्यवस्थित ढ़ग से सही करायें। राजस्व अभिलेखागार के निरीक्षण में नकल संबंधी पत्रावलियों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने पटल सहायक को निर्देश दिये कि राजस्व अभिलेख की नकल आवेदनकर्ता को एक सप्ताह में उपलब्ध करायें और समस्त कार्य कम्प्यूटर पर ही अपलोड करायें और पत्रावलियों का रख-रखाव नम्बर के साथ व्यवस्थित ढ़ग से करें।

उन्होने समस्त पटल सहायकों को निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप पटल पर आने वाली शिकायती एवं प्रशासन से संबंधित समस्त पत्रावलियों का निस्तारण निष्पक्ष रूप से निर्धारित समय पर कार्यवाही करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारी को प्रेषित करें और कार्यालयों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। 

कलेक्ट्रेट निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के साथ अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, नगर मजिस्ट्रेट डा0 सदानन्द गुप्ता, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अभिषेक, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे। निरीक्षण के उपरान्त जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में जनता मिलन में आये फरियादियों की शिकायतों को सुना तथा भरोसा दिया कि गरीब पीड़ित लोगों को निष्पक्ष न्याय दिलाया जायेगा।