हरदोई। मिलावटी खाद्य पदार्थों के विरुद्ध एक अभियान चलाया गया, स्टोर में काफी मात्रा में एक्सपायरी सामान पाया गया जिसे नष्ट कर दिए सख्त निर्देश।

हरदोई। आज शहर में उप जिलाधिकारी सदर दीक्षा जैन के नेतृत्व में मिलावटी खाद्य पदार्थों के विरुद्ध एक अभियान चलाया गया जिसके अंतर्गत मेसर्स कन्हैया स्टोर कैनाल रोड हरदोई का सघन निरीक्षण किया गया तथा सौंफ का एक नमूना व पेठा पैक्ट का एक नमूना संग्रहित किया गया। स्टोर में काफी मात्रा में एक्सपायरी सामान पाया गया जिसे नष्ट करवा दिया गया तथा खाद्य कारोबार करता को सख्त निर्देश दिए गए कि भविष्य में रैक में एक्सपायरी डेट का सामान न रखा जाए व इस सामान के लिए अलग से स्थान बनाकर उसको समय से नष्ट करवाया जाए। 

टीम में मुख्य का सुरक्षा अधिकारी एके पाठक का सुरक्षा अधिकारी खुशीराम अनुराधा कुशवाहा रामकिशोर वह सुरक्षाकर्मी शामिल रहे। इसके अतिरिक्त रेलवे गंज में आज प्राथमिक विद्यालय रेलवेगंज फर्स्ट में एमडीएम की जांच की गई तथा सरसों के तेल का एक सर्वे नमूना मुख्य का सुरक्षा अधिकारी हरदोई के द्वारा संग्रहित किया गया साथ ही प्रधानाध्यापिका शिक्षामित्र तथा लगभग 25 छात्र-छात्राओं 2 रसोइयों को खाद्य सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

आई एन ए हरदोई डेस्क