शिक्षा संकुल की मासिक बैठक में विद्यालय को प्रेरक बनाने के साथ शिक्षण-योजना के निर्माण पर हुई चर्चा

शिक्षा संकुल की मासिक बैठक में विद्यालय को प्रेरक बनाने के साथ शिक्षण-योजना के निर्माण पर हुई चर्चा

पिहानी। क्षेत्र के उजागरपुरवा में न्याय पंचायत पतरास की मासिक शिक्षक संकुल बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें शिक्षा से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर गहन चर्चा की गई। बैठक में सम्मिलित शिक्षक संकुल, प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों  व शिक्षामित्रों ने विद्यालय को प्रेरक बनाने के साथ-साथ शिक्षण योजना का निर्माण, आंकलन प्रपत्र बनाने आदि विषयों पर आपसी चर्चा की।

सुझावों का आदान-प्रदान किया। वर्तमान में कोविड-19 के दौरान बच्चों को ई-पाठशाला में दीक्षा एप, दूरदर्शन, रेडियो के माध्यम से ऑनलाइन शिक्षा से किस प्रकार जोड़ा जाए, इसके बारे में भी बताया गया। इस बीच बैठक का संचालन उजागरपुरवा के इंचार्ज प्रधानाध्यापक निजामुद्दीन ने किया। बैठक का मुख्य उद्देश्य शासन से प्राप्त दिशा निर्देशों के आधार पर शिक्षक संगठनों को मिशन प्रेरणा से संबंधित क्रियाकलापों की जानकारी देना था। अपने-अपने विद्यालयों में अभिभावकों को प्रतिदिन प्राप्त होने वाले कॉन्टेंट को पहुंचाने के लिए प्रेरित करना भी इसका एक उद्देश्य बताया गया।

एआरपी वैभव सिंह चौहान, अनिल कुमार मिश्र व प्राथमिक विद्यालय उजागर पुरवा के इंचार्ज प्रधानाध्यापक निजामुद्दीन, वेद प्रकाश अवस्थी, शिक्षक संकुल  डॉक्टर कालीचरण, सत्येंद्र यादव, देवेंद्र सिंह रमेश चन्द्र वर्मा सहित अन्य कई प्रधानाध्यापकों/अध्यापकों ने बैठक में प्रतिभाग किया।

नवनीत कुमार 'राम जी'
   आई एन ए न्यूज़ पिहानी