अयोध्या के श्रीराम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखे जाने की खुशहाली में प्रत्येक गांव /नगर में मनाया गया दीपोत्सव

अयोध्या के श्रीराम मंदिर निर्माण की  आधारशिला रखे जाने की खुशहाली में प्रत्येक गांव /नगर में मनाया गया दीपोत्सव

माधौगंज/हरदोई।
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भगवान श्री राम के अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन व शिलान्यास होने की खुशी का माहौल क्षेत्र के प्रत्येक गांव व नगर में छा गया जिससे क्षेत्रवासियों ने खुशहाली प्रकट करते हुए अपने अपने घरों में दीप प्रज्वलित कर एक दूसरे को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण की बधाई देते हुए मिठाइयां खिलाई। इसी क्रम में बिलग्राम मल्लावां क्षेत्र के विधायक आशीष सिंह आशू ने अपने पैतृक गांव देवमनपुर में 551 दीप प्रज्वलित कर प्रसन्नता का अहसास दिलाया, उन्होंने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि भगवान राम हमारी आस्था से कण कण में व्याप्त हैं.

यह दीपोत्सव पर्व सिर्फ  खुशी मनाने का ही नहीं  बल्कि भगवान श्री राम के चरित्र को अपने जीवन की धारणा में अनुसरण करने का है ताकि अधर्म पर धर्म की और असत्य पर सत्य की जीत का संदेश राष्ट्र की चेतना में जागृत हो सके। लगभग 500 वर्षों का करोड़ों देशवासियों का सपना देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व एवं उनके असीम योगदान द्वारा पूरा हुआ है निश्चित रूप से अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भव्य निर्माण हो जाने पर यह विश्व का तीर्थाटन बनेगा। इसी कड़ी में नगर पंचायत माधौगंज अध्यक्ष अनुराग मिश्रा ने अपने माधौगंज आवास पर जोशीले अंदाज में बहुत ही धूमधाम के साथ दीपोत्सव मनाकर श्रीराम भक्तों को मिठाइयां बांटी और अयोध्या के श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण पर चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की ।

श्रीराम भक्तों द्वारा लगाए गए जै श्रीराम , जै जैश्रीराम के गगनभेदी नारों से पूरा वातावरण गूंज उठा। इसके अलावा तिकोनिया पार्क पर भी अश्वनी कुमार उर्फ बब्बू सोनी, डॉ कन्हैया लाल, सुशील सिंह, हैपी, अभिनव द्विवेदी पत्रकार समेत तमाम राम भक्तों ने मिठाईयां बांटकर खुशी का इजहार किया। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के मंडल महामंत्री शैलेंद्र कुमार पटेल ने अपने आवास माधौगंज व ठा0 धर्मेंद्र सिंह ने दौलतयारपुर में दीप प्रज्वलित कर प्रसन्नता व्यक्त की। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष अरविंद सिंह ने खुर्दा मदारपुर , मंडल महामंत्री रामनरेश आर्य ने  भिठाई , दीपू सिंह अर्कवंशी ने रूदामऊ, मंडल सदस्य सत्येंद्र सिंह ने रसूलापुर, शिवभान सिंह राणा ने बिरौरी, रामकिशोर शर्मा ने पिपरावां सहित क्षेत्र के समस्त नगर व गांवों के श्रीराम भक्तों ने दीपोत्सव मनाकर सर्व के प्रति शुभभावना प्रवाहित करते हुए विश्व में अमन चैनगी के लिए प्रार्थना की।
     रामकिशोर शर्मा
आई एन ए न्यूज़ डेस्क
     माधौगंज -हरदोई